कभी पेट्रोल पंप पर कॉफी बेचती थी ये अभिनेत्री, परिवार के खिलाफ जाकर बन गई इस अभिनेता की दूसरी पत्नी

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक बेहतरीन अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने अपने शानदार अभिनय और खूबसूरती के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग जगह बनाई. हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी पेट्रोल पंप पर कॉफी बेचा करती थी. इतना ही नहीं इस अभिनेत्री ने परिवार के खिलाफ जाकर अभिनेता की दूसरी पत्नी मंजूर किया था.

हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि अपने समय की जानी-मानी अभिनेत्री रही शबाना आजमी है. शबाना आजमी ने चार दशकों तक बॉलीवुड सिनेमा पर राज किया. बचपन से ही शबाना आजमी स्वाभिमानी रहीं. उन्होंने कभी भी अपने पेरेंट्स से ज्यादा पैसे नहीं मांगे थे. हमेशा शबाना अपने परिवार की मदद के बारे में सोचा करती थी. शबाना ने कॉलेज में एडमिशन लेने से पहले 3 महीने पेट्रोल स्टेशन पर ब्रू कॉफी बेची थी, जिसके लिए उन्हें 30 रुपए प्रतिदिन मिला करते थे.

शबाना ने फिल्म अंकुर से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की. उनकी पहली फिल्म सुपरहिट साबित हुई. इस फिल्म के बाद शबाना ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और सफलता की बुलंदियों को छूती गई. शबाना आजमी अपने अभिनय के साथ-साथ अपने अफेयर को लेकर भी काफी सुर्खियों में रही. शबाना आजमी फिल्म मेकर शेखर कपूर के साथ 7 सालों तक रिलेशनशिप में रही. लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए. जिसके बाद शबाना आज़मी का दिल मशहूर लेकर लेखक जावेद अख्तर पर आया.

शबाना आजमी जावेद अख्तर की दूसरी पत्नी है. शबाना से पहले जावेद अख्तर ने हरी ईरानी से शादी की, इनके दो बच्चे हैं. हालांकि जावेद और हनी की शादी ज्यादा लंबे समय नहीं चल सकी और दोनों का तलाक हो गया. शबाना के परिवार वाले उनकी शादी के खिलाफ थे, क्योंकि जावेद अख्तर पहले से शादीशुदा थे. जब जावेद अख्तर के अफेयर के बारे में उनकी पहली पत्नी को पता चला तो दोनों के बीच काफी झगड़े हुए.

रोज-रोज के झगड़े से परेशान होकर जावेद अख्तर की पहली पत्नी ने उन्हें शबाना के पास जाने की इजाजत दे दी और उनसे कहा कि वह बच्चों की चिंता ना करें. पहली पत्नी से तलाक लेने के बाद शबाना के परिवार वाले भी शादी के लिए मान गए. 6 साल के लंबे इंतजार के बाद शबाना आज़मी और जावेद अख्तर की शादी हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.