सलमान से दुश्मनी लेना इस अभिनेत्री को पड़ा था बहुत महंगा, हाथ से निकल गईं थीं कई फिल्में, आज है नामी-गिरामी परिवार की बहू

सलमान खान की दोस्ती के किस्से तो जगजाहिर हैं. सलमान जितनी शिद्दत से दोस्ती निभाते हैं. उससे भी ज्यादा शिद्दत से वे दुश्मनी निभाते हैं. आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सलमान से दुश्मनी लेना काफी महंगा पड़ गया था. सलमान से दुश्मनी के कारण इस अभिनेत्री के हाथ से कई बड़ी फिल्में भी निकल गई थी. लेकिन आज ये अभिनेत्री बॉलीवुड के नामी-गिरामी खानदान की बहू है.

हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि जानी-मानी अभिनेत्री और बच्चन खानदान की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन है. सलमान ऐश्वर्या से पागलों की तरह प्यार करते थे. ऐश्वर्या के लिए वो अपनी जान पर भी खेलने को तैयार थे. सलमान चाहते थे कि ऐश सिर्फ और सिर्फ उन्हीं के साथ काम करें. जिस वजह से ऐश्वर्या को ‘राजा हिंदुस्तानी’ और कमल हासन की फिल्म ‘अभय’ से हाथ धोना पड़ा था .फिल्म निर्माताओं को ऐसा लगने लगा था कि वो ऐश दूसरी फिल्मों में काम करने नहीं देंगे.

फिल्म हम दिल दे चुके सनम की शूटिंग के दौरान सलमान खान और ऐश्वर्या एक दूसरे के प्यार में पड़ गए थे. इस फिल्म के एक सीन में ऐश्वर्या को अजय देवगन के पास लौटना था. लेकिन उस वक्त भी सलमान फिल्म का सीन बदलवाने की जिद पर अड़ गए. लेकिन संजय लीला भंसाली सलमान की जिद के आगे नहीं झुके. सलमान की जिद का असर ऐश के करियर पर बहुत ज्यादा पड़ा.

सलमान के कारण ऐश्वर्या के कई दोस्तों ने उनका साथ छोड़ दिया था और ऐश्वर्या के हाथ से कई बड़ी फिल्में भी निकल गई थी. ऐश के प्रति फिल्म इंडस्ट्री में लोगों का व्यवहार बदलने लगा था. इस कारण ऐश्वर्या के करियर का ग्राफ भी गिरता गया. 2004 में ऐश्वर्या ने प्रेस कांफ्रेंस कर सलमान से ब्रेकअप की अनाउंसमेंट कर दी. जिसके 3 साल बाद ऐश्वर्या ने साल 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी कर ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published.