हेमा मालिनी की वजह से जीवन भर कुंवारा रह गया ये अभिनेता, 47 की उम्र में ही हो गई मौत

70 के दशक में हेमा मालिनी लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करती थी. फिल्मी दुनिया के बड़े-बड़े स्टार भी हेमा मालिनी के दीवाने हुआ करते थे. आज हम आपको एक ऐसे ही अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि हेमा मालिनी की वजह से जिंदगी भर कुंवारा रहा. ये अभिनेता बहुत ही कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गया.

हम जिस अभिनेता की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता संजीव कुमार है. संजीव कुमार जीवन भर कुंवारे रहे. उनका नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा. संजीव कुमार का नाम हेमा मालिनी के साथ भी जोड़ा गया. संजीव कुमार और हेमा मालिनी के अफेयर के चर्चे रहे. संजीव कुमार हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे और उन्होंने शादी के लिए हेमा को प्रपोज भी किया था. हेमा भी संजीव कुमार को पसंद करती थी.

लेकिन दोनों के बीच में धर्मेंद्र आ गए, जिस कारण हेमा मालिनी संजीव कुमार का ऑफर ठुकरा दिया. हेमा मालिनी के मना करने के बाद संजीव कुमार बुरी तरह से टूट गए और बहुत ज्यादा शराब पीने लगे थे. संजीव कुमार ने जिंदगी भर शादी नहीं की और अकेले रहें. हेमा मालिनी से शादी ना होने के कारण संजीव कुमार डिप्रेशन में चले गए थे.

ऐसा बताया जाता है कि एक अंधविश्वास के चलते संजीव कुमार इस दुनिया को अलविदा कह गये. सूत्रों के मुताबिक संजीव कुमार जिस परिवार से ताल्लुक रखते थे. उस परिवार के मर्द 50 साल से ज्यादा नहीं जीते थे. इस बात को लेकर संजीव कुमार काफी परेशान भी रहते थे. उन्हें भी ऐसा लगता था कि वो भी ज्यादा साल से जिंदा नहीं रहेंगे. बचपन से ही संजीव कुमार को दिल की बीमारी थी. संजीव कुमार मात्र 46 साल की उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह गए. लेकिन आज भी संजीव कुमार को लोग याद करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.