कभी इस अभिनेत्री को बदसूरत बत्तख का बच्चा कहकर बुलाते थे लोग, आज 65 की उम्र में भी दिखती है 25 की

फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाली अभिनेत्रियों के लिए खूबसूरत और फिट दिखना बहुत ही जरूरी है. ये अभिनेत्रियां अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए तरह-तरह के तरीके आजमाती है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे लोग बचपन में बदसूरत बत्तख का बच्चा कहकर बुलाते थे. लेकिन आज ये अभिनेत्री लोगों के दिलों पर राज कर रही है. ये अभिनेत्री 65 साल से भी ज्यादा की हो चुकी है, लेकिन आज भी 25 की दिखती है.

हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा है. रेखा किसी न किसी कारण सुर्खियों में बनी रहती हैं.रेखा का स्टाइल लोगों को बहुत ही पसंद आता है. 65 साल की उम्र में भी रेखा बॉलीवुड की यंग अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती है. उम्र बढ़ने के साथ-साथ रेखा की खूबसूरती और बढ़ती जा रही है.

करियर की शुरुआत में रेखा को अपने सांवले रंग के कारण काफी अपमानित होना पड़ता था. लेकिन रेखा ने हार नहीं मानी और अपने लुक में गजब का परिवर्तन किया. गरीब परिवार से होने के कारण रेखा ने फिल्मों में कदम रखा. उस समय रेखा काफी मोटी और सांवली थी और वह ठीक से हिंदी भी नहीं बोल पाती थी. 80 के दशक में मोटापे के कारण रेखा को रंग के कारण काफी ट्रोल किया गया, जिसके बाद उन्होंने अपनी डाइट पर ध्यान देना शुरू किया.

जब रेखा से पूछा गया कि उनके अंदर इतना परिवर्तन कैसे आया, तो रेखा ने बताया कि उस समय मैंने सब कुछ गलत तरीके से किया. मुझे उस वक्त वो ज्ञान और जानकारी नहीं थी, जो आज है. मैं पूरी तरह से डाइटिंग करने लगी थी. मैंने महीनों तक सिर्फ इलायची वाला दूध पिया और कभी पॉपकॉर्न ही खाए. मैं असल में भूखी रहती थी.

ऐसा भी बताया जाता है कि रेखा के ट्रांसफॉरमेशन के पीछे अमिताभ बच्चन का भी बड़ा हाथ है. अमिताभ बच्चन ने रेखा को फैशन के कई टिप्स दिए. एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें उनके गहरे रंग और दक्षिण भारतीय विशेषताओं के कारण फिल्मों की ‘बदसूरत बत्तख का बच्चा’ कहा जाता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.