दो शादियां करके भी इस अभिनेत्री को नसीब नहीं हुईं खुशियां, दूसरे पति ने तो नर्क बना दी थी जिंदगी

फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी सुर्खियां बटोरी. ये अभिनेत्रियां अपने अभिनय से ज्यादा अपने अफेयर को लेकर सुर्खियों में रही. हम आपको ऐसी एक अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने दो शादियां की, लेकिन फिर भी इस अभिनेत्री को खुशियां नसीब नहीं हुई.

हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे है वो विद्या सिन्हा है. 1974 में विद्या सिन्हा ने फिल्म रजनीगंधा से डेब्यू किया था. इस फिल्म के लिए उन्हें 10,000 रुपए की फीस दी गई थी. मां की मृत्यु के बाद विद्या के पिता ने दूसरी शादी कर ली. जिसके बाद विद्या अपनी नानी के घर रहने लगी. मौसी के कहने पर विद्या ने मॉडलिंग के क्षेत्र में कदम रखा. उन्होंने 18 साल की उम्र में ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. जिसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री की ओर रुख किया. विद्या ने अपने दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई.

विद्या की प्रोफेसनल लाइफ जितनी अच्छी रही उनकी पर्सनल लाइफ में उतनी ही ज्यादा परेशानियां आई. विद्या सिन्हा ने दो शादियां की. लेकिन वे जिंदगी भर अकेली ही रही. विद्या ने 1968 में पहली शादी तमिल ब्राहमण वेंकटेश्वरन अय्यर से की थी. उस समय विद्या फिल्मों में भी नहीं आई थी. विद्या के पति और ससुराल वाले उनके फिल्मों में काम करने के खिलाफ थे. एक्ट्रेस बनने के लिए विद्या सिन्हा ने अपने ससुराल वालों से बगावत कर दी.

विद्या की जिद के आगे ससुराल वालों को घुटने टेकने पड़े. विद्या ने 1989 में एक बेटी को गोद लिया और फिल्मी दुनिया से दूर हो गई. 1996 में विद्या के पहले पति की मौत हो गई. इसके बाद उन्होंने साल 2001 में ऑस्ट्रेलिया के डॉक्टर भीमराव सालुंके शादी की. लेकिन उनकी दूसरी शादी भी कामयाब नहीं हो सकी. शादी के 11 साल बाद उन्होंने अपने दूसरे पति से तलाक ले लिया. इतना ही नहीं विद्या ने अपने दूसरे पति पर मारपीट करने का भी आरोप लगाया था. 71 साल की उम्र में विद्या ने सांस ना लेने व फेफड़ों की बीमारी के कारण इस दुनिया को अलविदा कह गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.