पहली फिल्म के लिए इस अभिनेत्री को मिले थे 10 रुपए, आज बन चुकी है करोड़ों की मालकिन

अक्सर फिल्मी सितारे छोटे-मोटे रोल से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करते हैं. इन सितारों को काफी स्ट्रगल करने के बाद कामयाबी मिलती है. हम आपके बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे पहली फिल्म के लिए मात्र 10 रुपए की फीस मिली थी. लेकिन इस अभिनेत्री ने मेहनत करके अपने करियर को बुलंदियों पर पहुंचाया. आज ये अभिनेत्री करोड़ों की संपत्ति की मालकिन है.

हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि अपने समय की जानी-मानी अदाकारा रहीं जयाप्रदा है. आपको यह जानकर काफी हैरानी होगी कि जयाप्रदा अभिनेत्री नहीं बल्कि डॉक्टर बनना चाहती थी. 7 साल की उम्र से ही जया डांस सीखा करती थी. ऐसे में उन्होंने स्कूल में एक डांस कार्यक्रम में हिस्सा लिया. उनके डांस को देखकर एक फिल्म निर्देशक काफी प्रभावित हुए और अपनी फिल्मों में काम करने का मौका दिया.

बता दें कि जयाप्रदा ने 14 साल की उम्र में तेलुगु फिल्म भूमि कोसम में 3 मिनट का डांस किया था. इस फिल्म के लिए जया को मात्र 10 रुपए की फीस दी गई थी. भले ही फिल्म में जया का रोल 3 मिनट का था. लेकिन उनके डांस को देखकर तेलुगू सिनेमा के कई बड़े निर्माता और निर्देशक काफी प्रभावित हुए और उन्हें एक के बाद एक फिल्मों में काम करने के ऑफर मिलने लगे.

जयाप्रदा ने 1979 में विश्वनाथ की फिल्म ‘श्री श्री मुवा’ से हिन्दी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत की. इस फिल्म की सफलता के बाद जयप्रदा रातों-रात मशहूर हो गई. जयाप्रदा ने केवल फिल्मी दुनिया में ही नहीं बल्कि राजनीति में भी खूब नाम कमाया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आज जयाप्रदा 3 मिलियन यानी कि लगभग 22 करोड़ की संपत्ति की मालकिन है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.