देखते ही इस अभिनेत्री को गंदी-गंदी गालियां देने लगते थे लोग, आज फिल्मों से दूर जी रही है गुमनाम जिंदगी

फिल्मी दुनिया में काम करने वाले कलाकारों को लोग बहुत ज्यादा पसंद करते हैं. इन स्टार्स की एक झलक पाने के लिए फैंस दीवानगी की सारी हदें पार कर जाते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखते ही लोग गंदी-गंदी गालियां देने लगते थे. लेकिन आज ये अभिनेत्री से बॉलीवुड दूर गुमनामी की जिंदगी जी रही है.

हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं वो 70 और 80 के दशक की टॉप एक्ट्रेस बिंदु है. बिंदु ने ज्यादातर फिल्मों में वैंप का किरदार निभाया. बिंदु हिंदी सिनेमा की सबसे चहेती रही. अभिनेत्री बिंदु ने मात्र11 साल की उम्र से ही बिंदु ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने 1962 में आई फिल्म ‘अनपढ़’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. शादी के बाद भी उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में बहुत ज्यादा नाम और शोहरत कमाई.

बिंदु ने 70 और 80 के दशक में अपने दमदार अभिनय के द्वारा खलनायक के तौर पर अपने आप को स्थापित किया. उस जमाने में बिंदु की तुलना अमेरिकन एक्ट्रेस Raquel Welch से की जाने लगी थी. एक इंटरव्यू के दौरान बिंदु ने इस बात का खुलासा किया था लोगों की गालियां उन्हें अवार्ड लगती हैं. उन्हें ऐसा लगता था कि वे अपना काम अच्छे से कर रही हैं.

बिंदु ने यह भी बताया था कि जब भी स्क्रिप्ट राइटर उनका किरदार लिखते थे. तो स्क्रिप्ट में नाम की जगह बिंदु लिखा करते थेय बिंदु ने ओम शांति ओम, मैं हूं ना, शोला और शबनम जैसी कई फिल्मों में कॉमेडी किरदार भी निभाए. हालांकि आज बिंदु फिल्मी दुनिया से दूर है और अपनी शादीशुदा जिंदगी इंजॉय कर रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.