गरीबी में 1700 रुपए में बेचना पड़ा था अपना पालतू कुत्ता, सुपरस्टार बनते ही 23 लाख में खरीदा

वैसे तो फिल्मी सितारों के पास दौलत शोहरत की कोई कमी नहीं है. ये सितारे दिन-रात मेहनत करके करोड़ों रुपए कमाते हैं. लेकिन करियर के शुरुआती दौर में इन सितारों को काफी संघर्ष करना पड़ता है. कुछ सितारे तो ऐसे भी रहे जो कि सड़कों पर सोए, कई-कई दिनों तक भूखे पेट रहे. लेकिन इन्होंने हार भी नहीं मानी. आज हम आपको एक ऐसे ही एक दिग्गज अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अपनी गरीबी के दिनों में अपना पालतू कुत्ता 1700 रुपए में भेजना पड़ा था.

हम जिस अभिनेता की बात कर रहे हैं वो हॉलीवुड फिल्मों के जाने-माने अभिनेता सिलवेस्टर स्टॉलोन हैं. सिल्वेस्टर के स्टार बनने के पीछे काफी संघर्ष छुपा है. सिल्वेस्टर 3 रातों तक शहर के बस स्टैंड पर भूखे पेट सोए थे. उनके पास अपने पेट भरने के लिए भी पैसे नहीं थे. लेकिन वह अपने पालतू कुत्ते को भूखा नहीं रखना चाहते थे. इस कारण उन्होंने अपने पालतू कुत्ते को मात्र 1700 रुपए में भेज दिया था. लेकिन सिलवेस्टर स्टॉलोन की जिंदगी में एक ऐसी घटना घटित हुई जिसने इतिहास रच दिया.

ऐसा भी बताया जाता है कि एक बार सिल्वेस्टर ने अपनी पत्नी के गहने भी चुराए थे, जिससे कि वह अपना कारोबार शुरू कर सकें. लेकिन रेसलिंग से उनके दिन बदलना शुरू हुए. उस समय के मशहूर रेसलर मोहम्मद अली और चक वेपनर के बीच हुए एक मुकाबले से प्रभावित होकर सिल्वेस्टर ने मात्र 20 घंटों में ही अपनी फिल्म रॉकी की स्क्रिप्ट लिखी थी. उनकी स्क्रिप्ट को एक मशहूर प्रोडक्शन हाउस ने 17 लाख रुपए में खरीदने की पेशकश की. लेकिन इस स्क्रिप्ट पर बनने वाली फिल्म में सिल्वेस्टर ने बतौर हीरो के रोल दिए जाने की शर्त रखी.

हालांकि उनकी ये शर्त प्रॉडक्शन हाउस ने ठुकरा दी. उन्हें यह बहुत ही हास्यप्रद लगा लेकिन. सिल्वेस्टर को यह बात बहुत ज्यादा बुरी लगी और उन्होंने अपनी स्क्रिप्ट देने से मना कर दिया. इसके कुछ दिन बाद ही प्रोडक्शन हाउस ने दोबारा सिल्वेस्टर से संपर्क किया और 23 लाख रुपए देने के साथ ही उन्हें फिल्म में हीरो का रोल ऑफर किया. जिस पर सिल्वेस्टर तुरंत ही मान गए. सिल्वेस्टर द्वारा लिखी गई फिल्म इतिहास रचने में कामयाब हुई. इस फिल्म के बाद सिल्वेस्टर कामयाबी की बुलंदियों पर पहुंच गए. सिल्वेस्टर ने कई दिनों तक उस दुकान के चक्कर लगाए, जहां उन्होंने अपना कुत्ता बेचा था. लेकिन बाद में उस कुत्ते को उन्होने 23 लाख रुपए में खरीद लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.