सास का किरदार निभाने वाली बॉलीवुड की ये अदाकारा अचानक से हो गई है गायब, कहां है क्या कर रही है कोई नहीं जानता

80 और 90 के दशक में फिल्मों और टीवी सीरियलों में सास को एक खतरनाक विलेन के रूप में दिखाया जाता था. 80 और 90 के दशक के सास बहुओं पर अत्याचार करते हुए नजर आती थी. लेकिन अब जमाना बदल गया है. 80 और 90 के दशक में ज्यादातर फिल्मों में सांस का किरदार मशहूर अभिनेत्री बिंदु ने निभाया था. बिंदु को उस समय लोग बहुत ज्यादा पसंद करते थे. बिंदु के द्वारा निभाए गए किरदार आज भी लोगों को बहुत पसंद आते हैं.

बिंदु 70 के दशक में बहुत ज्यादा लोकप्रिय हुई. उन्होंने बॉलीवुड में लगभग चार दशकों तक काम किया. अपने करियर में बिंदु ने लगभग 160 ज्यादा फिल्मों में से ज्यादा फिल्मों में काम किया. 70 के दशक में बिंदु को फिल्म कटती पतंग और शबनम से बहुत ज्यादा लोकप्रियता मिली. बिंदु का जन्म 17 अप्रैल, 1941 को गुजरात में वलसाड जिले में हनुमान भागदा नामक एक छोटे से गांव में हुआ थाय फिल्मों में करियर बनाना बिंदु के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था. इसके लिए उन्होंने कई चुनौतियों का सामना किया.

जब बिंदु 13 साल की थी, तभी उनके पिता ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. बिंदु अपने घर में सबसे बड़ी थी. जिस कारण पिता की मृत्यु के बाद घर की सभी जिम्मेदारियां बिंदु के ऊपर आ गई. निजी जीवन में तमाम परेशानियां होने के बाद बिंदू ने फिल्मों में अपना करियर बनाने को तवज्जो दी. 21 साल की उम्र में बिंदु की पहली फिल्म रिलीज हुई थी.

इसके बाद बिंदु एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी. 80 के दशक में बिंदु ने ज्यादातर फिल्मों में सास के किरदार निभाए, जो कि दर्शकों को बहुत ज्यादा पसंद आए. बिंदु ने उस समय के सभी बड़े सितारों के साथ काम किया. आखिरी बार बिंदु साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म मेहबूबा में नजर आई थी. जिसके बाद अचानक से बिंदु बॉलीवुड से गायब हो गई. किसी को नहीं पता कि अब वो क्या कर रही है. किसी को बिंदु के बारे में कुछ खास जानकारी नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.