दूसरा अंबानी है ये बॉलीवुड अभिनेता, अभी तक इतनी दौलत कर चुका है दान

जब भी भारत में अमीर लोगों का नाम लिया जाता है तो सबसे पहले रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी का नाम ही लिया जाता है. मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर आदमी है.लेकिन आज हम आपको मुकेश अंबानी नहीं बल्कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के दानवीर अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनको लोग दूसरा अंबानी भी कहते हैं. अब तक ये अभिनेता करोड़ों की दौलत दान कर चुका है.

हम जिस अभिनेता की बात कर रहे है, वो कोई और नहीं बल्कि जाने-माने अभिनेता विवेक ओबेरॉय हैं. विवेक ओबरॉय एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ एक नेक दिल इंसान भी हैं. देश के प्रति भी विवेक ओबरॉय अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाते हैं. कुछ सालों पहले विवेक ओबेरॉय ने सेना के शहीद जवानों के परिवारों को मुंबई से सटे ठाणे के पास में 25 आलीशान फ्लैट देने की घोषणा की थी. विवेक ओबेरॉय फिल्म कंपनी से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी, जो कि साल 2002 में रिलीज हुई थी.

इसके बाद विवेक ओबेरॉय साथिया. मस्ती जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी. एक फिल्म के लिए विवेक ओबेरॉय तीन से चार करोड रुपए की फीस चार्ज करते हैं. विवेक ओबेरॉय का खुद का एक प्रोडक्शन हाउस भी है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो विवेक ओबेरॉय लगभग 1 करोड़ 40 लाख डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं. इसके अलावा विवेक ओबेरॉय की खुद की इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी है.

इतना ही नहीं विवेक ओबेरॉय ने अपने हाउसिंग प्रोजेक्ट के तहत 7 लाख 90 हजार रुपए की कीमत में गरीब परिवारों को घर देने का वादा भी किया था. विवेक ओबरॉय ने कई सारे सारे स्टार्ट अप में भी निवेश किया हुआ है. विवेक ओबेरॉय शहीद परिवारों को घर देने के अलावा कई मौकों पर सामने आकर खुद भी मदद कर चुके हैं. उन्होंने सुनामी पीड़ितों, कैंसर पीड़ितों और दिमागी रूप से कमजोर, बेघर महिलाओं की भी मदद के लिए भी अपने कदम आगे बढ़ाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.