कभी इस मशहूर अभिनेत्री के कपड़े करता था प्रेस, आज है बॉलीवुड का नामी-गिरामी डायरेक्टर

आपने अक्सर सुना होगा कि हर सफल इंसान की सफलता के पीछे उसके संघर्ष की कहानी होती है. बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भी कई ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने सफलता पाने के लिए काफी संघर्ष किया. लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के किसी बड़े अभिनेता की नहीं बल्कि एक बड़े निर्देशक के संघर्ष की कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं.

ये निर्देशक कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने डायरेक्टर रोहित शेट्टी है. रोहित शेट्टी ने अपने करियर में ‘सिंघम’ और ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ जैसी फिल्मों का सफल निर्देशन किया है. एक टीवी कार्यक्रम के दौरान खुद रोहित शेट्टी ने इस बात का खुलासा किया था कि वो एक समय बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा तब्बू की साड़ियां प्रेस किया करते थे. इतना ही नहीं इस दौरान रोहित शेट्टी ने यह भी बताया कि उन्होंने कई फिल्मों में काजोल के मेकअप का टचअप करने और उनके स्पॉटब्वॉय के तौर पर भी काम किया.

उन्होंने अजय देवगन की कई फिल्मों में जैसे ‘फूल और कांटे’, ‘सुहाग’, ‘प्यार तो होना ही था’ और ‘राजू चाचा’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर भी काम किया. संघर्ष के दिनों को याद करते हुए रोहित शेट्टी ने कहा कि जब ‘हकीकत’ के सेट पर स्पॉटब्वॉय थे, तब वे तब्बू की साड़ियां प्रेस करते थे. आज रोहित शेट्टी की गिनती बॉलीवुड के बड़े निर्देशकों में की जाती है. रोहित ने स्पॉटब्वॉय के रूप में बहुत ज्यादा मेहनत की. लेकिन रोहित शेट्टी अपनी फिल्म के सेट पर स्पॉटब्वॉय से लेकर स्टार्स तक का बहुत ज्यादा ध्यान रखते हैं. बता दें कि रोहित शेट्टी ने साल 2003 में अपनी पहली फिल्म “जमीन” का निर्देशन किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.