अपनी पत्नी को छोड़ इस अभिनेता ने कर ली थी गर्लफ्रेंड से शादी, उसकी मौत के बाद वापस आ गया परिवार के पास

80 के दशक में राज बब्बर बॉलीवुड का चमकता सितारा थे और उनकी एक झलक पाने को लाखों लड़कियां बेताब रहती थीं. लेकिन राज बब्बर फिल्मों में काम करते-करते स्मिता पाटिल के प्यार में पड़ गए. राज बब्बर स्मिता के प्यार में इस कदर पागल हो गए कि उन्होंने अपनी पहली पत्नी नादिरा को भी छोड़ दिया.

राज बब्बर अपनी फिल्मों के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहे. राज बब्बर ने स्ट्रगल के दिनों में नादिरा से शादी की थी. दोनों की शादी 1975 में हुई थी. लेकिन फिल्म भीगी पलकें के दौरान राज बब्बर अपनी को-स्टार स्मिता पाटिल को दिल दे बैठे. दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे. कुछ समय बाद राज बब्बर ने अपनी पत्नी नादिरा का साथ छोड़ दिया और स्मिता पाटिल से शादी कर ली.

राज बब्बर और नादिरा के दो बच्चे हैं जिनका नाम जूही और आर्य है. स्मिता पाटिल और राज बब्बर का एक बेटा हुआ जिसका नाम प्रतीक बब्बर है. प्रतीक बब्बर के जन्म के बाद ही स्मिता पाटिल का निधन हो गया. स्मिता पाटिल की मौत के बाद राज बब्बर अपनी पहली पत्नी नादिरा के पास वापस लौट आए. राज बब्बर ने निकाह, आज की आवाज, दहलीज, किरायेदार, आवाम और कल की आवाज जैसी फिल्में की.

हिंदी फिल्मों के अलावे राज बब्बर ने पंजाबी फिल्मों में भी अभिनय कर दर्शको का भरपूर मनोरंजन किया. राज बब्बर ने अपने चार दशक के करियर में लगभग 250 से ज्यादा फिल्में की. राज बब्बर ने फिल्मों में सफलता हासिल करने के बाद राजनीति में हाथ आजमाया. राज बब्बर राजनीति में आज भी सक्रिय हैं. वह कांग्रेस के दिग्गज अभिनेता हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.