Home फीचर बेहद दर्दनाक रहा प्रीति जिंटा का बचपन, उत्तराखंड के ऋषिकेश में रह...

बेहद दर्दनाक रहा प्रीति जिंटा का बचपन, उत्तराखंड के ऋषिकेश में रह रही हैं बेटियां

123
0

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा की गिनती टॉप अभिनेत्रियों में की जाती है. प्रीति जिंटा ने अपने अभिनय करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी. लेकिन प्रीति जिंटा का बचपन बहुत ही मुश्किलों में बीता है. आज हम आपको प्रीति जिंटा के बचपन से बचपन में हुए उस घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी दर्दनाक थी.

दरअसल जब प्रीति जिंटा 13 साल की थी, तभी एक कार एक्सीडेंट में उनके पिता दुर्गानंद जिंटा की मृत्यु हो गई थी. इस एक्सीडेंट में प्रीति जिंटा की मां को भी काफी गंभीर चोटे आई थी. पिता की मृत्यु के 2 साल बाद 15 साल की उम्र में अभिनेत्री के सर से मां का साया भी उठ गया था. बहुत ही कम उम्र में प्रीति ने काफी दर्द सहे, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी, खुद को संभाला और अपनी पढ़ाई भी पूरी की.

बचपन से ही प्रीति जिंटा बहुत ही खूबसूरत थी, जिस कारण उन्हें मॉडलिंग में काम करने का मौका मिला. मॉडलिंग के बाद प्रीति जिंटा ने कई ऐड भी किए और धीरे-धीरे बॉलीवुड सिनेमा की ओर अपने कदम बढ़ाए. प्रीति जिंटा ने फिल्म दिल से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की. हालांकि ये फिल्म फ्लॉप रही. लेकिन इस फिल्म में प्रीति जिंटा ने अपने अभिनय से सबका दिल जीत लिया.

प्रीति जिंटा की फिल्म हिट फिल्म सोल्जर थी. इसके बाद प्रीति जिंटा ने क्या कहना, दिल चाहता है, दिल है तुम्हारा, लक्ष्य, द हीरो, कोई मिल गया, कल हो ना हो, वीर जारा, कभी अलविदा ना कहना और सलाम नमस्ते जैसी फिल्मों में काम किया.

साल 2016 में प्रीति जिंटा ने अपने लॉंग टाइम ब्वॉयफ्रेंड जीन गुडइनफ से शादी की. बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि प्रीति जिंटा 34 बेटियों की मां है. उन्होंने उत्तराखंड के ऋषिकेश के अनाथालय मदर मिरेकल से 34 अनाथ बच्चियों को गोद लिया था. अभिनेत्रियों बच्चियों के पालन-पोषण और स्कूल की शिक्षा का पूरा खर्च उठाती है. हर साल प्रीति जिंटा अपनी बेटियों से मिलने उत्तराखंड के ऋषिकेश जाती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here