Home अन्य खबरें बिहार के इस जिले मे बनेगा बिहार का दूसरा रोपवे, राजगीर के...

बिहार के इस जिले मे बनेगा बिहार का दूसरा रोपवे, राजगीर के बाद एडवेंचर का मज़ा यहाँ भी ले सकेगें

90
0

बौंसी के मंदार में देश-विदेश से भ्रमण को आने वाले सैलानी अब जल्द ही रोपवे का भी आनंद ले सकेंगे। 21 सितम्बर को सूबे के दूसरे रोपवे का उद्घाटन किया जाएगा। सीएम नीतीश कुमार के द्वारा इसका उद्घाटन किया जाएगा।

जिला प्रशासन ने इसकी तैयारियाँ तेज कर दी है।

बौंसी के मंदार में देश-विदेश से भ्रमण को आने वाले सैलानी अब जल्द ही रोपवे का भी आनंद ले सकेंगे

गौरतलब है कि पर्यटन विभाग के मैनेजिंग डायरेक्टर प्रभाकर के ने 8 सितंबर को मंदार पहुंचकर खुद रोपवे का जायजा लिया था। उस वक्त कहा गया था कि 13 सितंबर तक रोपवे का काम पूरा हो जाना चाहिए। इसके बाद रोपवे निर्माण कार्य को तेजी से पुरा कर लिया गया है। पर्यटन विभाग के कार्यपालक अभियंता धनंजय नारायण ने बताया है कि मुख्यमंत्री का कार्यक्रम निर्धारित है।

कोलकाता से आये मूर्तिकार के द्वारा सरोवर के मध्य बने अष्ट कमल लक्ष्मी नारायण मंदिर स्थित भगवान की मूर्ति की भी पेंटिंग की जा रही है। इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि रोपवे उद्घाटन के लिये मंदार आने के बाद सीएम भी मंदिर में दर्शन करके पूजन करेंगे। मंदार गेस्ट हाउस के पास ही इवेंट कंपनी के द्वारा सेफ हाउस बनाए जाने की भी योजना पर विचार किया जा रहा है।

जिला पदाधिकारी सुहर्ष भगत ने इवेंट कंपनी के मालिक को कुछ आवश्यक निर्देशन दिये हैं। बता दे कि अद्वैत मिशन परिसर स्थित हेलीपैड से मुख्यमंत्री का काफिला कारकेड से होते हुए रोपवे स्थल तक तक पहुंचेगा। सुरक्षा का ध्यान रखते हुए सड़क के दोनों ओर बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है। यहाँ पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here