Home अन्य खबरें पटना में जमीन खरीदने से पहले करें 5 काम, बरना डूब जाएगा...

पटना में जमीन खरीदने से पहले करें 5 काम, बरना डूब जाएगा पैसा

157
0

बिहार की राजधानी पटना में जमीन की खरीद बिक्री तेजी के साथ हो रही हैं। लोग इस शहर में अपना घर बनाने के लिए जमीन की खरीदारी कर रहे हैं। लेकिन सही जानकारी नहीं होने से कई बार लोग धोखाधड़ी का शिकार हो जाते हैं और उनका पैसा भी डूब जाता हैं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे पांच ऐसे काम के बारे में जो काम जमीन खरीदारी से पहले जरूर करें।

पटना में जमीन खरीदने से पहले करें 5 काम, बरना डूब जाएगा पैसा।

1 .बिहार की राजधानी पटना में किसी बिल्डर से जमीन ले रहे हैं तो आप सबसे पहले बिल्डर की जांच कानूनी स्तर पर करें। किसी के कही सुनी बातों पर ध्यान ना दें।

.जमीन खरीदने से पहले इस बात की पुष्टि करें की क्या बिल्डर ने रेरा के बनाये गए नियम कानून का पालन सही तरीकों से किया हैं।

3 .अगर कोई जमीन ब्रोकर या बिल्डर रेरा के नियमों का पालन करता हैं तथा वो रेरा से रजिष्टर हैं तभी आप जमीन की खरीदारी करें।

4 .जमीन खरीदने से पहले ऑनलाइन या फिर अपने अंचल में जा कर जमीन के दस्तावेजों का सत्यापन करें और सही मालिक से जमीन की रजिस्ट्री कराये।

5 .पटना में जमीन ले रहे हैं तो आप सबसे पहले जमीन का खतियान देखे। फिर ऑनलाइन जमीन की पूरी डिटेल्स निकाने और जमीन का नया रशीद भी देखें। इसके बाद जमीन की खरीदारी करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here