Home फीचर पटना, भागलपुर, दरभंगा, पूर्णिया में 100 पदों पर वैकेंसी, करें अप्लाई

पटना, भागलपुर, दरभंगा, पूर्णिया में 100 पदों पर वैकेंसी, करें अप्लाई

169
0

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) ने विज्ञापन संख्या- 01/2021 के तहत माइंस इंस्पेक्टर (अराजपत्रित) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। बीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 20 सितंबर से शुरू हो चुकी है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर है। हालांकि, आवेदन फॉर्म 22 अक्टूबर तक भरा जा सकता है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, bssc.bihar.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

इस भर्ती के तहत माइंस इंस्पेक्टर (खान निरीक्षक) के कुल 100 रिक्त पदों को भरा जाना है। जो पात्र उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे वेबसाइट पर जाकर कटेगरी के अनुसार, वैकेंसी डिटेल चेक कर सकते हैं। वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन में पूरी जानकारी दी गई है।

जानें कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद् से मान्यता प्राप्त संस्थान से खान एवं खान सर्वेक्षण में डिप्लोमा किया हो, या किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से भूगर्भ विज्ञान में स्नातक हों। 

शैक्षिक योग्यता की डिटेल जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। 

आयु सीमा- उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित है। आयु की गणना 7 जनवरी 2016 के अनुसार की जाएगी। वहीँ, रिजर्व कटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

ये है चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। वहीं, 40 हजार से अधिक आवेदन प्राप्त होने की स्थिति में प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाएगी। प्रारंभिक परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में भाग लेना होगा। चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

ऐसे करें अप्लाई

अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, bssc.bihar.gov.in पर विजिट करें। अब होमपेज पर उपलब्ध संबंधित भर्ती के लिए एप्लीकेशन फॉर्म लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, आप रजिस्ट्रेशन और आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here