Home टीवी खुशखबरी : बिहार के सरकारी कर्मचारियों को अक्टूबर में मिलेगा दो महीने...

खुशखबरी : बिहार के सरकारी कर्मचारियों को अक्टूबर में मिलेगा दो महीने का बकाया DA !!

405
0

बिहार के सरकारी कर्मचारियों के लिए डीए में बढ़ोतरी के बाद नीतीश सरकार ने एक और खुशखबरी दी है. राज्य के सरकारी कर्मचारियों का जुलाई-अगस्त का डीए जोड़कर अक्टूबर में देने का ऐलान किया गया है.

नीतीश कैबिनेट की बैठक में इस संबंध में फैसला किया गया है.

जानकारी के मुताबिक अब बिहार के सभी सरकारी कर्मचारियों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता के जुलाई और अगस्त का पैसा एकमुश्त दिया जाएगा. कैबिनेट ने अक्टूबर में सभी को राशि देने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है. हालांकि एरियर का पैसा सैलरी के साथ आएगा या नहीं इस पर सस्पेंस बरकरार है.

नीतीश कैबिनेट में 21 एजेंडों पर मुहर- चार देशरत्न मार्ग पर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में 21 एजेंडों पर मुहर लगाई गई है. कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए कैबिनेट ने फैसला किया है कि स्कूलों बच्चों को सरकारी लाभ के लिए 75 फीसदी स्कूल आना अनिवार्य नहीं होगा.

15 अगस्त को सीएम ने किया था ऐलान- बता दें कि बिहार में सरकारी कर्मचारियों को डीए में बढ़ोतरी का ऐलान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 15 अगस्त को किया था. सीएम ने अपने घोषणा में कहा था कि बिहार के सरकारी कर्मचारियों के डीए में 11 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. इसके बाद वित्त विभाग ने बताया कि जुलाई से एरियर का लाभ दिया जाएगा. गौरतलब है कि बिहार में महंगाई भत्ता लागू होने से राज्य सरकार पर अनुमानित अतिरिक्त व्यय 2256.25 करोड़ रुपये होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here