Home अन्य खबरें किस्मत बदल सकती है घड़ी, जानें किस दिशा में लगाना चाहिए, ताकि...

किस्मत बदल सकती है घड़ी, जानें किस दिशा में लगाना चाहिए, ताकि मुठ्ठी में हो जाए समय

69
0

दीवार घड़ी की ये है सही जगह
आपके घर में भी किसी ना किसी दीवार पर घड़ी जरूर होगी । समय दिखाने के अलावा घड़ी का भला और क्‍या काम । बिलकुल है . वास्‍तु शास्‍त्र और फेंग शुई के मुताबिक घड़ी दक्षिणी दीवार पर नहीं लगानी चाहिए । घड़ी लगाने की सही दिशा उत्‍तर, पूर्व और पश्चिम मानी गई है । ये दिशाएं पॉजिटिव एनर्जी की होती हैं ।

दरवाजे पर ना लगाएं घड़ी

अपने घर के किसी भी दरवाजे पर घड़ी ना लगाएं । ऐसा करना अशुभ माना जाता है ।दरवाजे पर घड़ी लगाने से घर में तनाव का माहौल बना रहता है, दरवाजे से गुजरते हुए नकारात्‍मक एनर्जी का प्रवाह होता है ।

पेंडुलम वाली घड़ी लगाएं

अपने घर के ड्रॉइंग रूम में पेंडुलम वाली घड़ी लगाएं । ऐसी घड़ी जो आवाज करती है, हर घंटे में आपको समय का आभास कराती है । ऐसी घड़ी लगाने से आपके घर में बरकत बनी रहती है ।

घड़ी का आकार
शुभता लाने वाली घड़ी का आकार भी वास्‍तु शास्‍त्र में बहुत मायने रखता है । गोल, चौकोर, अंडाकार, 8 या 6 भुजा के आकार वाली घडि़यां शुभ होती हैं । आजकल बाजार में तिकोने और कई तरह के आकारों की घडि़या मिलती हैं । ऐसी घडि़यां शुभ नहीं मानी जातीं ।

बंद घडि़यों को घर से बाहर करें
अगर कोई घड़ी बंद पड़ी है, फिर चाहे वो वॉल क्‍लॉक हो, हाथ की घड़ी और टेबल क्‍लॉक हो । ऐसी घडि़यों को या तो रिपेयर कराकर इस्‍तेमाल करना चाहिए नहीं तो इन्‍हें घर से बाहर कर देना चाहिए । रुका हुआ समय आपके जीवन में भी रुकावट पैदा करता है ।

घड़ी को समय से पीछे ना चलने दें – घड़ी का समय या तो एकदम सही होना चाहिए या फिर एक से दो मिनट आगे । समय से पीछे चलने वाली घड़ी वाले स्‍थान पर रहने वाले व्‍यक्ति को जीवन में बहुत परीश्रम करना पड़ता है । ऐसे घर में खुशियों का वास नहीं होता और रोजमर्रा के कामों में भी परेशानी आती है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here