Home फीचर एयर कंडिसंड वेटिंग हॉल, WiFi की सुविधा… पटना के बैरिया बस स्टैंड...

एयर कंडिसंड वेटिंग हॉल, WiFi की सुविधा… पटना के बैरिया बस स्टैंड पर एयरपोर्ट जैसी सुविधा देने की योजना

146
0

बिहार की राजधानी पटना में बने नए बैरिया बस स्टैंड में यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी सुविधा उपलब्ध कराने की तैयारी है. बताया जा रहा है कि विभाग जल्द ही यहां पर एसी लॉउंज का निर्माण कराएगी, जिससे यात्रियों को वेटिंग करने में परेशानी न हो. वहीं बस स्टैंड पर वाई-फाई लगाने की योजना भी विभाग बना रही है.

जानकारी के अनुसार विभाग की ओर से बस स्टैंड पर फ्री वाई-फाई देने और एसी लॉउंज बनाने की योजना है. इसको लेकर बस स्टैंड पर जोर-शोर से तैयारी की जा रही है. माना जा रहा है कि विभाग इसको जल्द ही मूर्त रूप दे सकती है.

इधर, तत्काल तौैर पर बस स्टैंड (Bus Stand) में बुनियादी सुविधा उपलब्ध बढ़ाने की तैयारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि आइएसबीटी परिसर में यात्रियों की बढ़ी हुई संख्या को देखते हुए यहां जल्द ही सुविधाओं का विस्तार किया जायेगा. इसमें प्रकाश, पेयजल और शौचालयों की संख्या बढ़ाने से लेकर अन्य जरूरी सुविधाएं शामिल हैं. इसी कड़ी में 10 अगस्त तक नया गेट भी चालू कर दिया जायेगा. यह गेट मुख्य गेट पास दक्षिण दिशा की ओर से होगा. परिसर में टिकट काउंटर भी खोल दिये गये हैं.

वहीं लगातार बस स्टैंड के बाहर लग रहे लगातार जाम को लेकर जिला प्रशासन एक्शन में आ गया है. पटना के जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने बताया है कि आइएसबीटी आने-जाने के रास्ते में जाम की समस्या को दूर करने के लिए कारगर कदम उठाये जा रहे हैं. आइएसबीटी के बाहर सड़क किनारे लगी हुई लंबी दूरी की बसों को हटाया जायेगा और उन्हें परिसर के अंदर पार्किंग की जगह दी जायेगी. बस स्टैंड परिसर में लंबे समय से पार्किंग में लगी 100 बसें पायी गयी हैं जिन्हें हटाया जायेगा और 100 बसों को पार्क करने की नयी जगह बनायी जा रही है. इससे जाम खत्म करने में बड़ी मदद मिलेगी. सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस की संख्या भी बढ़ायी जायेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here