Home अन्य खबरें आधी रात उठकर चुपके से कर ले ये 2 काम, उसके बाद...

आधी रात उठकर चुपके से कर ले ये 2 काम, उसके बाद अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता

61
0

व्यावहारिक अर्थशास्त्र के पिता कहे जाने वाले रिचर्ड थेलर ने नोबल पुरस्कार जीतने के बाद कहा था कि अमीर बनना हर किसी का सपना होता है. व्यावहारिक अर्थशास्त्र के मुताबिक अमीर बनने के लिए सही दिशा में कदम बढ़ाना जरूरी है. ये कदम सही समय पर उठाने होंगे. ज्यादा बचत और संपत्ति बनाने का आपस में सीधा संबंध है. हमारे बुजूर्गों के मुंह से अकसर सुना होगा कि सुबह जैसी होगी दिन भी वैसा ही होगा। अपने जीवन को अच्छा और सुखमय बनाने के लिए आपकी सुबह का अच्छा होना बहुत ही जरुरी माना जाता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार कुछ काम ऐसे भी होते है जिन्हें सुबह के समय कर लेने से व्यक्ति के जीवन में सुख समृद्धि बनी रहती है, साथ ही ईश्वर की कृपा भी बनी रहती है।

आइए जानते है कि किन कामों को सुबह करने से हमारा जीवन सुखमय हो सकता है।

1- व्यक्ति की सुबह का सबसे अहम और पहला काम स्नान होना चाहिए। व्यक्ति को प्रतिदिन स्नान करना चाहिए। धार्मिक पुराणों के अनुसार भी दिन की शुरुआत स्नान से ही होनी चाहिए। सुबह सबसे पहले स्नान करके पवित्र होने से पूरा दिन अच्छा जाता है और दिनभर ऊर्जा का संचार होता रहता है।

2- घर में सुख शांति बनी रहे और ईश्वर की कृपा से घर में बरकत रहे उसके लिए सुबह के समय पूजा-पाठ करना चाहिए। रोजाना भगवान के समक्ष दीया अवश्य जलाएं। सुबह स्नान करने के बाद व्यक्ति को पूजा पाठ अवश्य करनी चाहिए। रोज पूजा करने का नियम अवश्य बना लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here