Home अन्य खबरें अगर आप भी इन चीजों को रात को सोते समय रखते है...

अगर आप भी इन चीजों को रात को सोते समय रखते है अपने पास तो हो जाओ ? सावधान

44
0

आज हम आपको कुछ ऐसी चीजें बताएंगे, जिन्हें रात को सोते समय अपने सिर पर रखने से विशेष प्रकार की क्षति होती है।

पानी की बोतल – रात को प्यास लगने और पानी पीने के लिए दूर जाने के कारण लोग अपने सिर पर पानी की बोतल रखते हैं। हालांकि यह काफी सुविधाजनक है, लेकिन वास्तु के अनुसार यह बहुत गलत है। वास्तु शास्त्री का कहना है कि पानी की बोतल को अपने सिर के पास रखने से आपके काम करने की क्षमता प्रभावित होती है, जो आपकी वित्तीय गतिविधियों को प्रभावित करती है।

किताबें – अक्सर लोग रात को सोने के लिए किताबें, पत्रिकाएं या अखबार पढ़ते हैं। हालांकि यह कई लोगों के लिए एक अच्छी आदत है, लोग पढ़ते समय अपने तकिए के नीचे किताबें रखकर सो जाते हैं।

वास्तु के अनुसार इसे गलत बताया गया है। वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि एक अखबार, पुस्तक या पत्रिका बुध से संबंधित है और सरहना 12 वें घर है। इसलिए, बुध को तकिए के नीचे रखने से आपकी बुद्धि और करियर पर बुरा असर पड़ता है।

साथ ही बिस्तर पर बैठना भी वर्जित है, वास्तुशास्त्र में झूठ बोलते हुए पढ़ें क्योंकि धीरे-धीरे आप मानसिक रूप से कमजोर होने लगते हैं।

जूते -अक्सर हम अपने बिस्तर के पास जूते खोलते हैं और सो जाते हैं, लेकिन वास्तु में, हमारे सिर के पास जूते और चप्पल खुले रखना गलत है। ऐसा कहा जाता है कि आपके सिर के पास जूते के साथ सोने से आपका स्वास्थ्य प्रभावित होता है। तब आप शारीरिक और मानसिक रूप से कमजोर महसूस करते हैं।

बटुआ और पर्स – वास्तुशास्त्र में कहा गया है कि तकिए के नीचे पैसा रखने वाले बटुए या पर्स में सोने से आप पैसे खो देते हैं और ऐसा करने से आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। यदि आप इन बातों को ध्यान में रखते हैं, तो निस्संदेह बड़े नुकसान से बचा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here